Australia vs India: कप्तान विराट कोहली आखिरी दो टेस्ट छोड़ सकते हैं !

विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बहुप्रतीक्षित चार मैचों की श्रृंखला के आखिरी दो टेस्ट छोड़ सकते हैं क्योंकि जनवरी में उनके बच्चे का जन्म होगा।

भारत के कप्तान विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बहुप्रतीक्षित चार मैचों की श्रृंखला के आखिरी दो टेस्ट छोड़ सकते हैं क्योंकि जनवरी में उनके पहले बच्चे के होने की उम्मीद है, जो मध्य क्रम में के एल राहुल के प्रवेश के लिए मार्ग खोल सकता है। कोहली की अभिनेता पत्नी अनुष्का शर्मा जनवरी की शुरुआत में अपने पहले बच्चे को जन्म देने वाली हैं। हलाकि, अभी किसी भी तरह का ऑफिशियल बयान नहीं आया है लेकिन बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई को बताया कि कोहली से 17 दिसंबर से शुरू होने वाली श्रृंखला के पहले दो टेस्ट के बाद पितृत्व अवकाश लेने की उम्मीद की जा सकती है।

वरिष्ठ सूत्र के मुताबिक, बीसीसीआई ने हमेशा माना है कि परिवार प्राथमिकता है। अगर कप्तान पितृत्व अवकाश का फैसला करेंगे, तो वह पहले दो टेस्ट मैचों के लिए ही उपलब्ध होंगे।

चार टेस्ट मैच एडिलेड (डी / एन, दिसंबर 17-21), मेलबर्न (डेसीएन), सिडनी (जनवरी 7-11, 2021) और ब्रिसबेन (15-19 जनवरी) में आयोजित किए जाएंगे।
आखिरी दो टेस्ट छोड़

बीसीसीआई ने वर्षों से क्रिकेटरों को पितृत्व अवकाश लेने के लिए प्रोत्साहित किया है और यही चीज़ भारत के कप्तान और सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज के लिए भी लागू होगी जिसको लेने के बाद शायद वो आखिरी दो टेस्ट छोड़ दें।
स्रोत ने कहा,”देखो, सामान्य समय में, वह अपने बच्चे के जन्म के लिए वापस जा सकते हैं, एक टेस्ट मिस कर सकते हैं और ब्रिस्बेन में अंतिम गेम खेल सकते हैं। हालांकि, अगर उन्हें 14-दिन के क्वारंटाइन में रहना पड़ेगा, तो फिर उनके लिए फिर से जाना और वापस आना मुश्किल होगा।

एक विचारधारा है कि केएल राहुल की टेस्ट टीम में मौजूदगी ऐसे परिदृश्य में दोगुनी फायदेमंद हो सकती है। जबकि रोहित शर्मा (टेस्ट श्रृंखला शुरू होने से पहले पूरी तरह फिट होने की उम्मीद है), मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ विकल्प के रूप में हैं, कोहली की संभावित अनुपस्थिति मध्य-क्रम में थोड़ी अधिक दृढ़ता का वारंट कर सकती है।