राकेश टिकैट का केंद्र सरकार को फाइनल अल्टीमेटम, 2 अक्टूबर तक वापस लो कानून वर्ना…

किसान नेता राकेश टिकैट ने सरकार को चेतावनी देते हुए बड़ा ऐलान किया है, उन्होंने कहा, हम सरकार को तीनों कृषि को वापस लेने के लिए 2 अक्टूबर तक का टाइम देते हैं.

-Rakesh Tikat’s final ultimatum to central government- पिछले दो महीने से भी अधिक समय से जारी किसान आंदोलन अब और उग्र होता जा रहा है. 6 फरवरी को देशभर में कृषि कानूनों के खिलाफ चक्का जाम का असर देखने को मिला है. इसी बीच किसान नेता राकेश टिकैट ने सरकार को चेतावनी देते हुए बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा, हम सरकार को तीनों कृषि को वापस लेने के लिए 2 अक्टूबर तक का टाइम देते हैं. हम यहां 2 अक्टूबर तक जमे रहेंगे. सरकार ने 2 अक्टूबर तक कृषि कानून वापस नहीं लिये तो हम आगे की योजना बनाएंगे.

टिकैत बोले, हम सरकार के साथ दबाव में बात नहीं करेंगे. वहीं चक्का जाम पर उन्होंने कहा, हमने उत्तर प्रदेश में जाम वापस ले लिया है, अब हम पीएम मोदी को तीनों कृषि कानूनों को रद्द करने, एमएसपी की गारंटी और गन्ना किसानों को लंबित बकाए का भुगतान करने के लिए प्रत्येक जिले के कमिश्नर के माध्यम से केवल ज्ञापन सौंपेंगे.

उन्होंने कहा कि अन्य राज्यों में चक्का जाम 12 से 3 बजे तक जारी रहेगा. वहीं उत्तर प्रदेश में चक्का जाम वापस लेने पर उन्होंने कहा, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में गन्ना कटाई का समय है और वहां के किसान इस समय व्यस्त हैं इसलिए हमने वहां चक्का जाम न करने का फैसला किया है. उन्होंने आगे कहा कि चक्का जाम के दौरान एंबुलेंस, स्कूल बसों और आवश्यक सेवाओं को आने-जाने दिया जाएगा.

आपको बता दें कि शनिवार को यूपी, उत्तराखंड और दिल्ली को छोड़कर देश के सभी राज्यों में चक्का जाम किया गया. इस दौरान 15 जिलों में 33 जगहों रोड जाम किया गया. किसानों के चक्का जाम को देखते हुए गाजीपुर बॉर्डर पर भारी सुरक्षा तैनात की गई थी. यहां कानून व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के लिए दिल्ली पुलिस, पैरामिलिट्री और रिजर्व फोर्सेज के लगभग 50,000 कर्मियों को दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में तैनात किया गया. पुलिस ने कहा कि कम से कम 12 मेट्रो स्टेशनों को भी अलर्ट पर रखा गया था.-Rakesh Tikat’s final ultimatum to central government-

किसान आंदोलन का समर्थन करने वाली रिहाना पर दिलजीत दोसांझ ने बनाया गाना, वीडियो हुआ वायरल

Big Boss 14: राखी सावंत की हरकतों से सलमान खान भी हुए खफा, बोले- चली जाओं शो से बाहर