देशभर में खड़ा होगा किसान आंदोलन, 40 लाख ट्रैक्टरों की रैली निकाली जाएगी: राकेश टिकैत का ऐलान

भारतीय किसान यूनियन (BKU) के नेता राकेश टिकैत ने मंगलवार को कहा कि किसानों का आंदोलन आगे भी जारी रहेगा और देश के बाकी हिस्सों में भी ऐसे ही आंदोलन को खड़ा किया जाएगा.

-Kisan agitation will stand across the country, rally of 40 lakh tractors will be taken out: Rakesh Tikait announced-
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पिछले 2 महीनें के ज्यादा समय से किसान लगातार हरियाणा बॉर्डर पर आंदोलनरत है. इसी बीच 26 जनवरी को किसानों द्वारा निकाली गई ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा के बाद एक बार फिर से किसान नेता नेता राकेश टिकैत ने एक और ट्रैक्टर रैली का ऐलान किया है. भारतीय किसान यूनियन (BKU) के नेता राकेश टिकैत ने मंगलवार को कहा कि किसानों का आंदोलन आगे भी जारी रहेगा और देश के बाकी हिस्सों में भी ऐसे ही आंदोलन को खड़ा किया जाएगा. हरियाणा के कुरुक्षेत्र जिले के पिहोवा में एक किसान महापंचायत को संबोधित करते हुए किसान नेता ने यह बयान दिया.

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक राकेश टिकैत ने कहा, अब चार लाख नहीं बल्कि 40 लाख ट्रैक्टरों की रैली निकाली जाएगी. आंदोलन प्रेमी व्यक्ति वाले बयान को लेकर पीएम मोदी की आलोचना करते हुए राकेश टिकैत ने कहा कि वह (पीएम मोदी) अपने जीवन में कभी भी किसी आंदोलन का हिस्सा नहीं बने. वास्तव में, उन्होंने राष्ट्र को तोड़ने का काम किया है. उन्हें आंदोलनकारी के जीवन के बारें में क्या पता होगा? टिकैत ने कहा, भगत सिंह, यहां तक ​​कि लाल कृष्ण आडवाणी भी आंदोलन का हिस्सा रहे थे.

राकेश टिकैत ने आगे कहा, किसान आंदोलन इस साल 2 अक्टूबर तक जारी रहेगा. बीकेयू नेता के मुताबिक इसके बाद भी आंदोलन खत्म नहीं होगा, किसान विरोध प्रदर्शन स्थलों पर लौटेंगे. यह पूछने पर कि वह हरियाणा में महापंचायतों को संबोधित क्यों कर रहे हैं, किसान नेता राकेश टिकैत ने सवाल पूछते हुए कहा, क्या हरियाणा में महापंचायत आयोजित करना प्रतिबंधित है? आपको बता दें कि इससे पहले बीते रविवार राकेश टिकैत ने राजस्थान के भवानी जिले में एक किसान महापंचायत में एक उग्र भाषण दिया. टिकैत ने इस महीने की शुरुआत में हरियाणा के जींद जिले में किसानों की एक बड़ी सभा को भी संबोधित किया.-Kisan agitation will stand across the country, rally of 40 lakh tractors will be taken out: Rakesh Tikait announced-

चाचा राजीव कपूर के अंतिम दर्शन के लिए मायके पहुंची करीना कपूर, बड़ी बहन करिश्मा भी मौजूद

अनुपम खेर को याद आए स्ट्रगल के दिन, 40 साल पुरानी फोटो के साथ शेयर किया 1981 का अपना पता