उत्तराखंड त्रासदी पर भारत को मिला फ्रांस का साथ, राष्ट्रपति मैक्रों ने पीड़ितों के प्रति जताई संवेदना

उत्तराखंड में आई त्रासदी को लेकर देश-दुनिया के नेता अपनी संवेदना व्यक्त कर रहे हैं, साथ ही फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने इस दुख की घड़ी में भारत के साथ खड़े होने की बात कही है.

-France got support with India on Uttarakhand tragedy- उत्तराखंड के चमोली में नंदा देवी नेशनल पार्क के आस-पास के इलाकों में भयानक प्राकृतिक आपदा के आने से भारी तबाही मच गई है. अब तक इस हादसे में 100 से अधिक लोगों के मरने की आशंका जताई जा रही है, अभी तक रेस्क्यू टीम ने आठ शव बरामद किए हैं. उत्तराखंड में आई त्रासदी को लेकर देश-दुनिया के नेता अपनी संवेदना व्यक्त कर रहे हैं. साथ ही फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने इस दुख की घड़ी में भारत के साथ खड़े होने की बात कही है.

बता दें कि ग्लेशियर टूटने से चमोली से निकले वाली नदी के आस-पास तबाही का मंजर हैं, इस हादसे में कई लोग लापता हैं तो कईयों के मारे जाने की संभावना जताई जा रही हैं. रविवार को आई इस त्रासदी पर दुख प्रकट करते हुए फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने भारत के साथ पूरी एकजुटता व्यक्त की है. उन्होंने कहा, इस हादसे में 100 से ज्यादा लोग लापता हो गए हैं. हमारे विचार उनके और उनके परिवारों के साथ हैं. बता दें कि रेस्क्यू ऑपरेशनों में आटीबीपी जवानों के साथ साथ भारतीय सशस्त्र बल जुट गए हैं. ITBP ने तपोवन टनल में फंसे 15 लोगों को बाहर निकाला है. 250 मीटर लंबी सुरंग में बचाव कार्य अभी भी जारी है.


प्रकृतिक आपदा के बाद राज्य के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने किसी भी आपातकालीन स्थिति के लिए आपदा संचालन सेंटर नंबर 1070, 9557444486 पर कॉल करने को कहा है. उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ट्वीट कर कहा, यदि आप प्रभावित क्षेत्रों में फंसे हुए हैं और आपको किसी सहायता की आवश्यकता है. आपदा परिचालन केंद्र संख्या 1070 या 9557444486 पर संपर्क करें. वहीं, थोड़ी देर पहले ही सीएम रावत ने हालात सुधरने को लेकर जानकारी दी है. उन्होंने कहा, राहत की खबर ये है कि नंदप्रयाग से आगे अलकनंदा नदी का बहाव सामान्य हो गया है. नदी का जलस्तर सामान्य से अब 1 मीटर ऊपर है लेकिन बहाव कम होता जा रहा है.-France got support with India on Uttarakhand tragedy-

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे शाहरुख खान के वीडियो की ये है सच्चाई, किसानों को बताया था असरी हीरो

Bigg Boss 14: एजाज खान के इंतजार में बैठे फैंस के लिए बुरी खबर, शो में नहीं होगी वापसी!