Former Protest: देशभर में चक्का जाम, हजारों की संख्या में हाईवे पर उतरे किसान

देशभर में किसानों के इस चक्का जाम का असर देखा जा रहा है, दिल्ली में चक्का जाम को देखते हुए सुरक्षा के काफी कड़े इंतजाम किए गए हैं.

-Former Protest: Chakka jam across the country- मोदी सरकार के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले 70 दिन से ज्यादा समय से दिल्ली के बॉर्डर पर लगातार किसान आंदोलनरत है. इसी कड़ी में आज यानी 6 फरवरी को दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक किसानों ने देशभर में चक्का जाम का ऐलान किया था. नेशनल और स्टेट हाइवे पर किसानों ने आज जाम लगाकर प्रदर्शन कर रहे हैं. देशभर में किसानों के इस चक्का जाम का असर देखा जा रहा है. दिल्ली में चक्का जाम को देखते हुए सुरक्षा के काफी कड़े इंतजाम किए गए हैं. दिल्ली एनसीआर में करीब 50 हजार सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है.

हरियाणा में पलवल और दूसरे शहरों में किसानों ने जाम लगाया है. वहीं शाहजहांपुर (राजस्थान-हरियाणा) बॉर्डर के पास राष्ट्रीय राजमार्ग पर भी चक्का जाम है. पंजाब में अमृतसर-दिल्ली नेशनल हाईवे समेत ज्यादातर जगहों पर किसानों का चक्का जाम है. जम्मू-कश्मीर में किसान संगठनों के चक्का जाम के आह्वान पर किसानों ने जम्मू-पठानकोट हाईवे जाम किया है.

पंजाब, हरियाणा, राजस्थान में चक्का जाम का ज्यादा असर है. राजधानी दिल्ली, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में इसका असर कम है. इसकी वजह ये भी है कि भारतीय किसान यूनियन ने उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में चक्का जाम ना करने का फैसला किया है.

बता दें कि केंद्र सरकार बीते साल जून में तीन नए कृषि कानून लेकर आई थी, जिनमें सरकारी मंडियों के बाहर खरीद, अनुबंध खेती को मंजूरी देने और कई अनाजों और दालों की भंडार सीमा खत्म करने जैसे प्रावधान किए गए हैं. इसको लेकर किसान जून के महीने से लगातार आंदोलनरत हैं और इन कानूनों को वापस लेने की मांग कर रहे हैं. किसानों का आंदोलन जून, 2020 से नवंबर तक मुख्य रूप से हरियाणा और पंजाब में चल रहा था. सरकार की ओर से प्रदर्शन पर ध्यान ना देने की बात कहते हुए 26 नवंबर को किसानों ने दिल्ली के लिए कूच कर दिया. इसके बाद 26 नवंबर, 2020 से देशभर के किसान दिल्ली और हरियाणा को जोड़ने वाले सिंधु बॉर्डर, टिकरी बॉर्डर गाजीपुर बॉर्डर और दिल्ली के दूसरे बॉर्डर पर धरना दे रहे हैं.-Former Protest: Chakka jam across the country-

Rhea Chakraborty का लेटेस्ट वीडियो वायरल, फोटोग्राफरों ने पूछा हाल तो दिया ये जवाब

फिल्म में रेहाना के किरदार को लेकर रणदीप हुड्डा ने कंगना पर कसा तंज, कहा- साजिश बहुत बड़ी है