दिल्ली भारत समेत पूरे उत्तर भारत में भूकंप के तेज झटके, तजाकिस्तान में था केंद्र, 6.3 की तीव्रता

शुक्रवार देर रात 10 बजकर 34 मिनट पर भूकंप के झटके आए हैं, जिसमें दिल्ली, नोएडा, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, जम्मू और आसपास के प्रदेशों में भूकंप के ये झटके महसूस किए गए.

-Earthquake shocks across North India including Delhi India- राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत में बीते शुक्रवार की देर रात भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. आपको बता दें कि शुक्रवार देर रात 10 बजकर 34 मिनट पर भूकंप के झटके आए हैं. जिसमें दिल्ली, नोएडा, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, जम्मू और आसपास के प्रदेशों में भूकंप के ये झटके महसूस किए गए. देर रात भूकंप के तेज झटकों के बाद जिसके बाद लोगों में दहशत देखी गई और लोग घरों से बाहर आ गए. भूकंप में जानमाल के किसी नुकसान की अभी जानकारी नहीं मिली है.

नेशनल सेंटर फॉर सेस्मोलॉजी के मुताबिक, पहले 10 बजकर 31 मिनट पर 6.3 की तीव्रता के झटके आए. भूकंप का केंद्र तजाकिस्तान था. वहीं पंजाब के अमृतसर में 10 बजकर 34 मिनट पर आए भूकंप की रिक्टर स्केल पर तीव्रता 6.1 दर्ज की गई. पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने बताया है कि भूकंप के बाद पुलिस और प्रशासन अलर्ट पर है, हालांकि अभी तक नुकसान की कोई खबर नहीं है.

दो दिन पहले बुधवार रात को मिजोरम में भारत म्यांमार सीमा पर स्थित चंफई जिले में बुधवार भूकंप के झटके आए थे. नेशनल सेंटर फ़ॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक, रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.1 मापी गई थी.-Earthquake shocks across North India including Delhi India-

पश्चिम बंगाल: विधानसभा चुनाव के पहले ममता बनर्जी को लगा बड़ा झटका, दिनेश त्रिवेदी ने दिया इस्तीफा

Video: किसानों के समर्थन में सोनाक्षी सिन्हा ने कविता पढ़ शेयर की वीडियो, कैप्शन में कही ये बात