ड्रग्स केस: कस्टम अधिकारियों के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, लहंगे में छिपाकर ले जा रहे थे 1.7 करोड़ रुपए की ड्रग्स

ड्रग्स तस्करी का एक हैरान करने वाला मामला प्रकाश में आया है, जिसे देखने के बाद कस्टम अधिकारियों के भी होश उड़ गए, आपको भी जानकर हैरानी होगी कि ड्रग्स तस्करी के लिए नशे के सौदागरों ने लहंगे का इस्तेमाल किया था.

-Drugs case: Great success in the hands of custom officers, was carrying drugs worth 1.7 crores in a lehenga- दिल्ली के कस्टम अधिकारियों को बीते मंगलवार ड्रग्स मामले में एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. हाल ही में ड्रग्स तस्करी का एक हैरान करने वाला मामला प्रकाश में आया है, जिसे देखने के बाद कस्टम अधिकारियों के भी होश उड़ गए. आपको भी जानकर हैरानी होगी कि ड्रग्स तस्करी के लिए नशे के सौदागरों ने लहंगे का इस्तेमाल किया था.

1.7 करोड़ रुपए की ड्रग्स
होश फाख्ता करने वाला यह मामला राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के फॉरेन पोस्ट ऑफिस (एफपीओ) से सामने आया है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक दिल्ली स्थित फॉरेन पोस्ट ऑफिस के कस्टम अधिकारियों ने लहंगे में छिपाए गए ड्रग्स का भंडाफोड़ किया. अधिकारियों के मुताबिक पकड़े गए ड्रग्स की कुल कीमत 1.7 करोड़ रुपए हो सकती है. रिपोर्ट के मुताबिक तस्कर ने ड्रग्स को लहंगे के लेस में बड़ी ही सावधानी से छिपाया था.

ऑस्ट्रेलिया भेजने की थी योजना
तस्कर इसे ऑस्ट्रेलिया भेजने की फिराक में थे. अधिकारियों को ड्रग्स तस्कर के बारे में पहले ही खूफिया जानकारी मिल गई है जिसके बाद इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया. जांच के दौरान जब अधिकारियों ने तस्कर के बैग की तलाशी ली तो उन्हें लहंगे में 3900 ग्राम MDMA ड्रग मिला. इस तरह के ड्रग्स को आमतौर पर एक्सटेसी भी कहा जाता है. ड्रग्स को लहंगे में की गई कारीगरी में छिपाया गया था.

राजस्थान से जुड़े हो सकते हैं तार
एयर कार्गो कस्टम एक्सपोर्ट कमिश्नरेट के कमिश्नर काजल सिंह ने बताया कि इस तरह के सात लहंगे जब्त किए गए हैं जिनमें ड्रग्स छिपाई गई थी. इस पैकेट को नोएडा पोस्ट ऑफिस से दिल्ली एफपीओ भेजा गया था, यहां से फिर ऑस्ट्रेलिया भेजने की योजना थी. अधिकारियों ने इस मामले में बड़े ड्रग्स तस्करों के शामिल होने की आशंका जताई है. वहीं एक अन्य अधिकारी ने कहा कि ड्रग्स तस्करी का यह तार राजस्थान से जुड़ा हो सकता है.-Drugs case: Great success in the hands of custom officers, was carrying drugs worth 1.7 crores in a lehenga-

संयुक्त किसान मोर्चा ने 18 फरवरी को राष्ट्रव्यापी रेल रोको अभियान का किया ऐलान, जानें और क्या है प्लान

देवोलीना से बात करते हुए भावुक हुईं राखी सावंत, बोलीं- परिवार को है पैसों की जरूरत और मैं…