महाराष्ट्र के बाद पंजाब-MP पर बढ़ा कोरोना का प्रकोप, नई गाइडलाइन जारी

महाराष्ट्र के बाद अब पंजाब और मध्य प्रदेश सरकार भी एक्शन में आ गई साथ ही कोरोना के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए कई हाईलेवल बैठकें हुईं, जिस में पाबंदियों को फिर से लागू करने पर सहमति बनी है.

-After Maharashtra, Corona outbreak on Punjab-MP, new guideline released- देशभर में एक तरफ जहां कोविड-19 के खिलाफ टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है वहीं दूसरी तरफ एक बार फिर कई राज्यों में कोरोना वायरस महामारी ने पैर पसारना शुरु कर दिया है. महाराष्ट्र के बाद अब पंजाब और मध्य प्रदेश सरकार भी एक्शन में आ गई. साथ ही कोरोना के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए कई हाईलेवल बैठकें हुईं. जिस में पाबंदियों को फिर से लागू करने पर सहमति बनी है. अगर हालात पर जल्द काबू नहीं हुआ तो कई इलाकों में लॉकडाउन जैसे भी हालात बन सकते हैं.

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में मंगलवार को क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक हुई. इस दौरान कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को लेकर विस्तार से चर्चा की गई. बैठक में प्रदर्शनों और लोगों के इकट्ठा होने पर रोक लगाने का फैसला लिया गया है. वहीं कुछ सार्वजनिक कार्यक्रमों को मंजूरी दी गई है, लेकिन उसके लिए कोरोना प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन करना होगा. मौजूदा वक्त में एमपी में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 2,59,721 है. जिसमें 3,854 की मौत हुई है, जबकि 2,53,763 ठीक हो चुके हैं.

पंजाब में भी कोरोना के नए मामलों को लेकर सरकार गंभीर है. पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कोरोना को लेकर नए आदेश जारी किए. जिसके तहत इंडोर कार्यक्रम में सिर्फ 100 लोगों के इकट्ठा होने की इजाजत रहेगी. इसके अलावा आउटडोर प्रोग्राम में 200 से ज्यादा लोग इकट्ठा नहीं हो सकते. हालांकि ये पाबंदियां 1 मार्च से लागू होंगी. इसके अलावा मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का सख्ती से पालन करवाने के निर्देश प्रशासन को दिए गए हैं. मौजूदा वक्त में पंजाब में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 1,78,847 है, जिसमें 5,769 की मौत हुई है, जबकि 1,69,911 लोग ठीक हो चुके हैं.-After Maharashtra, Corona outbreak on Punjab-MP, new guideline released-

कोरोना वायरस: कर्नाटक ने बंद की सीमाएं तो केरल के मुख्यमंत्री ने पीएम मोदी से की शिकायत

करीना कपूर को अस्पताल से लेने पहुंचे सैफ अली खान और तैमूर, मम्मी की गोद में दिखा न्यू बेबी