डेढ़ महीने पहले चांदनी चौक में तोड़ा गया था मंदिर, अब उसी स्थान पर बना शानदार धार्मिक स्थल

दिल्ली बीजेपी और आम आदमी पार्टी के बीच डेढ़ महीने पहले इस मंदिर को तोड़े जाने को लेकर काफी बवाल हुआ था, अब वह मंदिर ठीक उसी जगह रातोरात दोबारा बना दिया गया है.

-A month and a half ago, the temple was demolished at Chandni Chowk- राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के चांदनी चौक इलाके में लगभग डेढ महीने पहले अतिक्रमण का हवाला देते हुए जिस हनुमान मंदिर को तोड़ दिया गया था वह मंदिर ठीक उसी जगह रातोरात दोबारा बना दिया गया है. आज यानी शुक्रवार की सुबह जब वहां के लोगों ने उसी स्थान पर मंदिर देखा तो वह हैरान रह गए.

आपको बता दें कि अब मंदिर को देखने के लिए लोगों की भीड़ जमा हो गई. इस पूरे मामले पर उत्तरी दिल्ली नगर निगम (NDMC) के मेयर ने शुक्रवार को दावा किया कि इस मंदिर को हनुमान जी के भक्तों ने ही बनाया है. आपको बता दें कि दिल्ली बीजेपी और आम आदमी पार्टी के बीच डेढ़ महीने पहले इस मंदिर को तोड़े जाने को लेकर काफी बवाल हुआ था. उस समय उत्तरी दिल्ली नगर निगम के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा था कि मंदिर को एक अदालत के आदेश के तहत अतिक्रमण के रूप में ध्वस्त कर दिया गया है.

खैर… बीती बातों को छोड़ दें तो ताजा स्थिति ये है कि जिस जगह मंदिर ध्वस्त किया गया था ठीक उसी जगह रातों-रात मंदिर का निर्माण हो चुका है. इस बार मंदिर को स्टील का बनाया गया है. मंदिर में हनुमान जी की मूर्ति भी स्थापित की जा चुकी है और लोगों ने यहां पूजा-अर्चना भी शुरू कर दी है. इस पूरे मसले पर शुक्रवार को एनडीएमसी के मेयर जय प्रकाश ने कहा कि, इस मंदिर को राम जी और हनुमान जी के भक्तों ने बनाया है.

इसके निर्माण के दौरान आवश्यक प्रक्रिया का पालन नहीं किया गया है, लेकिन हम उनकी आस्था का सम्मान करते हैं. उन्होंने शुक्रवार को मंदिर की तस्वीरें ट्वीट करते हुए कहा कि वह मंदिर जाएंगे और हनुमान जी का आशीर्वाद लेंगे. उन्होंने आगे कहा कि, निर्माण स्थल पर जाने के बाद ही मैं आगे की योजना के बारे में निर्णय लूंगा.-A month and a half ago, the temple was demolished at Chandni Chowk-

अठावले ने दी राहुल गांधी को शादी करने की सलाह, बोले- हम दो हमारे दो तभी होगा जब..

सैफ अली खान का मीम शेयर कर बहन ने कहा The Quadfather, जानिए क्या है इसका मतलब