तमिलनाडु के विरुधुनगर की पटाखा फैक्ट्री में लगी भीषण आग, अब तक 6 लोगों की मौत, कई घायल

तमिलनाडु के विरुधुनगर की पटाखा फैक्ट्री में भीषण आग लगने से हड़कंप मच गया, मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग पर काबू पाने में जुटी हुई हैं, वहीं अभी तक इस घटना में 6 लोगों के मौत की पुष्टि हुई है.

-6 people dead, many injured in fire in firecracker factory in Virudhunagar- तमिलनाडु के विरुधुनगर से एक दर्दनाक हादसे की खबर सामने आई है. आज यानी गुरुवार को एक पटाखा फैक्ट्री में भीषण आग लगने से हड़कंप मच गया. जिसके बाद सूचना मिलने पर आनन-फानन में पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग पर काबू पाने में जुटी हुई हैं. वहीं अभी तक इस घटना में 6 लोगों के मौत की पुष्टि हुई है, जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं. जिनको पास के अस्पताल में शिफ्ट किया गया है. इस महीने की शुरुआत में भी विरुधुनगर की एक फैक्ट्री में आग लगी थी, जिसमें 11 लोगों की मौत हुई.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक गुरुवार को विरुधुनगर के सिवकासी इलाके में स्थित पटाखा बनाने वाली फैक्ट्री में आग की लपटें निकलते देखी गईं. जब तक आसपास के लोग कुछ समझ पाते तब तक आग ने विकराल रूप धारण कर लिया था. इसके बाद पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम को रेस्क्यू ऑपरेशन में लगाया गया. साथ ही आसपास की इमारतों को भी खाली करवा लिया गया है. तमिलनाडु हेल्थ सर्विस के ज्वाइंट डायरेक्टर के मुताबिक इस घटना में अभी तक 6 लोगों की मौत हुई है, जबकि कई घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है. हालांकि अभी तक फैक्ट्री में आग लगने की वजहों का पता नहीं चल पाया है.

इस महीने की दूसरी घटना
12 फरवरी को भी विरुधुनगर के अच्चानकुलम गांव में स्थित एक पटाखा फैक्ट्री में आग लगी थी. जिसमें 11 लोगों की मौत हो गई, जबकि 36 से ज्यादा लोग घायल थे. जांच रिपोर्ट के मुताबिक आग तब लगी जब फैक्ट्री में कुछ रसायनों को मिलाया जा रहा था. इसके बाद जोरदार धमाका हुआ और फैक्ट्री के परखच्चे उड़ गया. घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुख व्यक्त किया था. साथ ही मृतकों के परिजनों के लिए 2 लाख के मुआवाजे का ऐलान किया था.-6 people dead, many injured in fire in firecracker factory in Virudhunagar-

VIDEO: पटौदी खानदान के छोटे नवाब के लिए बहन सारा अली खान ने की ढेर सारी शॉपिंग

पंश्चिम बंगाल में आगामी विधानसभा चुनाव में रैली की इजाजत न मिलने पर भड़के ओवैसी ने कहीं ये बात