पीएम मोदी को सोनिया गांधी ने लिखा पत्र, पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर कही ये बात

पेट्रोल-डीज़ल की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज यानी रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी है.

-Sonia Gandhi wrote a letter to PM Modi- पिछले एक सप्ताह से भी अधिक समय से पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है, जिसका सीधा असर आम आदमी की जेब पर पड़ रहा है. वहीं बात करें दिल्ली की तो यहां आज पेट्रोल 90.58 रुपये प्रति लीटरस और डीजल 80.97 प्रति लीटर मिल रहा है. इस बीच पेट्रोल-डीज़ल की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज यानी रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी है.

आपको बता दें कि सोनिया गांधी ने अपने पत्र में लिखा, मैं आपसे अनुरोध करती हूं कि इन बढ़ोतरी को वापस लें और हमारे मध्यम और वेतनभोगी वर्ग, हमारे किसानों और गरीबों और हमारे साथी सैनिकों को लाभ दें.

बीते दिनों पार हुआ 100 का आंकड़ा
गौरतलब है कि बीते दिनों देश के कुछ हिस्से में पेट्रोल के दाम शतक लगा चुके हैं. जिसमें मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में प्रीमियम पेट्रोल बीते दिनों 101.38 रुपये प्रति लीटर के भाव से बिक रहा था. वहीं भोपाल में प्रीमियम पेट्रोल की कीमत 101.11 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गई थी. वहीं राजस्थान के श्रीगंगानगर में भी पेट्रोल का दाम बीते दिनों 100 के पार पहुंच गया था. राजस्थान के श्रीगंगानगर में पेट्रोल के दाम 100.96 रुपए प्रति लीटर तक पहुंच गए थे.

बता दें कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में रोजाना सुबह 6 बजे बदलाव होता है. सुबह 6 बजे से ही नई दरें लागू हो जाती हैं. पेट्रोल-डीजल के दाम में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अन्य चीजें जोड़ने के बाद इसका दाम लगभग दोगुना हो जाता है. विदेशी मुद्रा दरों के साथ अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड की कीमतें क्या हैं, इस आधार पर रोज पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है.-Sonia Gandhi wrote a letter to PM Modi-

हम लिखने जा रहे है भारत के विकास की अगली कहानी: तमिलनाडु में बोले राजनाथ सिंह

कचरा बीनने वाले भाइयों की सिंगिंग ने आनंद महिंद्रा को किया इंप्रेस, Video शेयर कर कही ये बात