दिल्ली में बढ़ते पर्यावरण को देखते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल ने किया बड़ा ऐलान, जल्द लॉन्च करेगी इलेक्ट्रिक वाहन

सीएम अरविंद केजरीवाल ने ऐलान करते हुए कहा कि 6 महीनों में दिल्ली सरकार पूरी तरह से इलेक्ट्रिक व्हीकल पर स्विच कर जाएगी, उन्होंने कहा कि हमने तय किया है कि दिल्ली में साल 2024 तक 25% नए वाहन इलेक्ट्रिक होने चाहिए.

-Seeing the growing environment in Delhi, CM Arvind Kejriwal made a big announcement- राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बढ़ते पर्यावरण प्रदूषण को देखते हुए आज यानी गुरुवार को दिल्ली सरकार की ओर से बड़ा ऐलान किया गया है. सीएम अरविंद केजरीवाल ने ऐलान करते हुए कहा कि 6 महीनों में दिल्ली सरकार पूरी तरह से इलेक्ट्रिक व्हीकल पर स्विच कर जाएगी. उन्होंने कहा कि हमने तय किया है कि दिल्ली में साल 2024 तक 25% नए वाहन इलेक्ट्रिक होने चाहिए.

आपको बता दें कि उन्होंने कहा कि, राज्य में दुपहिया और तीन पहिया वाहनों पर 30 हजार रुपए तक जबकि 4 व्हीलर वाहनों पर 4 लाख रुपए तक की सब्सिडी दी जा रही है. इसके अलावा इलेक्ट्रिक वाहनों से सड़क और पंजीकरण शुल्क से भी नहीं लिया जाएगा. अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि हम स्वच्छ वाहनों के प्रति लोगों को जागरूक करने ले लिए आज से दिल्ली स्विच अभियान की शुरूआत करने जा रहे हैं.

उन्होंने ऐलान किया कि दिल्ली में अब 100 चार्जिंग स्टेशन बनाने के लिए टेंडर निकाले जा रहे हैं. उन्होंने बताया कि अभी तक दिल्ली में 6 हजार इलेक्ट्रिक वाहन खरीदे जा चुके हैं और इन वाहनों पर सरकार की तरफ से सब्सिडी भी दी गई है. उन्होंने दिल्ली में स्थित कंपनियों से अपने क्षेत्र में चार्जिंग स्टेशन बनाने का भी निवेदन किया. इसके अलावा उन्होंने दिल्ली के सिनेमा हॉल, मॉल से भी अपने पार्किंग एरिया में इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए चार्जिंग स्टेशन बनाने का निवेदन किया.

उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने तय किया है कि आने वाले 6 महीनों में हम केवल इलेक्ट्रिक वाहन ही हायर करेंगे. उन्होंने खास तौर पर युवाओं से अपील करते हुए कहा कि आप जब भी अपनी पहली गाड़ी खरीदें वह इलेक्ट्रिक होनी चाहिए.-Seeing the growing environment in Delhi, CM Arvind Kejriwal made a big announcement-

संजय दत्त की बेटी त्रिशाला ने अपने रिलेशनशिप को लेकर किया ये बड़ा खुलासा, कहा- मैंने दर्द के साथ रहना सीख लिया..

Farmer Protest: गाजीपुर बॉर्डर पर पहुंचा 8 विपक्षी नेताओं का दल, पुलिस ने रोका