Delhi MCD Election Result 2021: आप ने 5 में से 4 सीटों पर दर्ज की जीत, कार्यकर्ताओं ने मनाया जश्न

4 सीटें आम आदमी पार्टी ने अपने खाते में कर ली तो वहीं एक सीट पर कांग्रेस ने फतेह हासिल की है, जबकि भाजपा को निराशा हाथ लगी है आप पार्टी में जीत के बाद जश्न का माहौल है.

-Delhi MCD Election Result 2021: AAP wins 4 out of 5 seats- राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एमसीडी (दिल्ली नगर निगम ) की 5 सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे आज यानी बुधवार को आ गए है. जिनमें से 4 सीटें आम आदमी पार्टी ने अपने खाते में कर ली तो वहीं एक सीट पर कांग्रेस ने फतेह हासिल की है, जबकि भाजपा को निराशा हाथ लगी है. आप पार्टी में जीत के बाद जश्न का माहौल है. कार्यकर्ता नाच गा रहे हैं तो वहीं इस जीत पर खुशी जताते हुए पार्टी ने ट्वीट किया है कि दिल्ली ने 2022 में बीजेपी को एमसीडी से बाहर करने का फैसला कर लिया है.

तो वहीं जीत के बाद सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के लोगों ने एक बार फिर से काम के नाम पर वोट दिया. सबको बधाई. MCD में 15 साल के भाजपा के कुशासन से जनता परेशान हो चुकी है. लोग अब MCD में भी आम आदमी पार्टी की सरकार बनाने के लिए बेताब हैं.मालूम हो जीत की घोषणा होते ही आप पार्टी के कार्यकर्ताओं ने नारे लगाना शुरू कर दिया- हो गया काम, जय श्री राम.

तो वहीं जीत के बाद डेप्युटी सीएम मनीष सिसोदिया ने आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं को बधाई देते हुए कहा कि एमसीडी उपचुनाव में 5 में से 4 सीटें जीतने पर आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं को बधाई.बीजेपी के शासन से दिल्ली की जनता अब दुखी हो चुकी है. अगले साल होने वाले MCD चुनाव में जनता @ArvindKejriwal जी की ईमानदार और काम करने वाली राजनीति को लेकर आएगी.

आपको बता दें कि दिल्ली की पांच जिन सीटों पर उपचुनाव हुए थे उनमें से 3 सीटें पूर्वी दिल्ली नगर निगम की हैं और दो सीटें उत्तरी दिल्ली नगर निगम की हैं. पूर्वी दिल्ली नगर निगम के कल्याणपुरी , चौहान बांगड़ और त्रिलोकपुरी वार्ड पर उपचुनाव हुए हैं तो वहीं उत्तरी दिल्ली नगर निगम की रोहिणी सी और शालीमार बाग नॉर्थ वार्ड में उपचुनाव हुए थे इनमें से शालीमार बाग नॉर्थ वार्ड की पार्षद की मृत्यु के बाद से सीट खाली हुई थी तो वहीं बाकी चार सीटों के पार्षद अब आप पार्टी सरकार में विधायक हैं यानी देखा जाए तो ये ये सभी पांच सीटें आम आदमी पार्टी के पास थीं. शालीमार बाग नॉर्थ महिलाओं के लिए आरक्षित सीट है, जबकि त्रिलोकपुरी और कल्याणपुरी अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित सीट है. रोहिणी सी और चौहान बांगड़ सामान्य सीट है.-Delhi MCD Election Result 2021: AAP wins 4 out of 5 seats-

भारत-चीन सीमा विवाद को लेकर एक बार फिर केंद्र सरकार पर बरसे राहुल गांधी, कहा- चीन ने भारत को धमकाने के लिए जुटाई साइबर फोर्स

पाकिस्तान में भी बना एक ताजमहल, बेगम की याद में शख्स ने बना दी प्यार की निशानी