नेल पेंट को लंबे समय तक टिकाए रखने के लिए बेहतरीन टिप्स !

आज के लेख में हम आपको कुछ सबसे आसान और बेहतरीन टिप्स देंगे, बताई जाने वाली टिप्स आपके नेल पेंट को लंबे समय तक टिकाने में आपकी मदद करेंगी।

हर महिला को सुंदर और खूबसूरत नाखून पसंद होते हैं। महिलाएं नाखूनों को अट्रैक्टिव बनाने के लिए अलग-अलग नेल पेंट्स लगाना पसंद करती हैं। मैट से लेकर चमकदार तक महिलाएं हर तरह के नेल पेंट लगाना पसंद करती हैं। लेकिन, कई महिलाओं को इस बात की शिकायत रहती है कि, उनका नेल पेंट 10 दिनों से ज़्यादा नहीं टिकता है। हलाकि, यह प्रॉब्लम घरेलू कामों के कारण लगातार हाथ धोने की वजह से हो सकती है। अगर आप भी इस प्रॉब्लम से जूझ रही हैं तो अब आपको परेशान होने की बिलकुल ज़रूरत नहीं है। जी हाँ सही सुना आपने, आज के लेख में हम आपको कुछ सबसे आसान और बेहतरीन टिप्स देंगे, बताई जाने वाली टिप्स आपके नेल पेंट को लंबे समय तक टिकाने में आपकी मदद करेंगी।

ये टिप्स नेल पेंट को लंबे समय तक टिकाने में करेंगी मदद :

  • हमेशा अपने नाखूनों पर टॉपकोट लगाए, यह आपके नेल पेंट की अच्छी देखभाल करने में मदद करेगा। इसके अलावा, नेल पेंट के सूख जाने के बाद एक टॉपकोट लगाने से यह लंबे समय तक टिकेगा और आपके नाखूनों को एक चमकदार चमक देगा। आप हमेशा टॉपकोट के लिए एक क्लियर टिंट का इस्तेमल करे जिसे आप किसी भी नेल पेंट में जोड़ सकते हैं।
  • जितना ज़्यादा ज़रूरी टॉपकोट लगाना होता है उतना ही ज़्यादा ज़रूरी बेस कोट भी लगाना हो है। जब आप नेल पेंट के लगाने से पहले बेस कोट का इस्तेमाल करेंगे तो यह नेल पेंट को ज़्यादा समय तक टिकाए रखने में मदद करेगा। यह आपके नाखूनों पर लगे पेंट को खूबसूरत बनाने में और टिकाये रखने में काफी मदद कर करेगा।
  • अगर आप रोज़ाना घर के काम करती हैं, तो आप अपने नाखूनों पर लगे पेंट को टिकाये रखने के लिए रबर के दस्ताने पहन सकती हैं। कई सारे एक्सपर्ट्स का कहना है कि, लगातार पानी और साबुन का इस्तेमाल करने से आपके नाखूनों का पेंट धीरे धीरे ख़तम होने लगता है। जब आप रबर के दस्ताने पहनेंगे तो यह आपके नाखूनों पर होने वाले नुकसान से बचाए रखेगा।

नेल पेंट को लंबे समय

  • यह टिप काफी ज़्यादा इम्पोर्टेन्ट है, आप वापस अपना काम शुरू करने से पहले अपनी नेल पॉलिश पूरी तरह से सूखने दें। अगर आपके नाखून अच्छी तरह से नहीं सूखेंगे तो यह आगे चल कर ख़राब हो सकते हैं और आपकी सारी मेहनत भी बर्बाद हो सकती है।
  • पेंट लगाने से पहले आपके नाखूनों पर मौजूद हर तरह के आयल और क्रीम को साफ़ कर लें। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, हाथों और उंगलियों में नेचुरल तेल होता हैं जो आपके नाखूनों तक पहुंच सकते हैं, इसीलिए नाखूनों को साफ करने के बाद ही इस पर पेंट लगाए। नाखूनों को साफ करने के लिए आप सफेद सिरके का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह आपके नाखूनों पर मौजूद हर तरह के नेचुरल आयल को बाहर निकालने में मदद करेगा।

नेल पेंट को लंबे समय

हमने आपको नेल पेंट को लंबे समय तक टिकाए रखने के लिए कुछ सबसे आसान और बेहतरीन टिप्स दिए हैं, आप इन बताए गए टिप्स को अपनाकर अपने नाखूनों पर लगे पेंट को लम्बे समय तक टिका सकती हैं।