यह रहे बिगिनर्स के लिए कुछ सबसे बेस्ट आईशैडो टिप्स और हैक्स !

आज के लेख में हम आपको कुछ सबसे बेस्ट आईशैडो टिप्स और हैक्स के बारे में बताएँगे, आप इन हैक्स और टिप्स को अपनाकर आसानी से आईशैडो लगा पाएंगे।

आंखे हमारे शरीर का सबसे ज़रूरी हिस्सा होती हैं और आई मेकअप की मदद से हम अपनी आँखों को और भी ज़्यादा खूबसूरत बना देते हैं। आपका आई मेकअप आपकी पर्सनालिटी को बेहतर तरीके से दिखाने में मदद करता है, इसीलिए आँखों पर सही तरह से मेकअप करना काफी ज़रूरी होता है। हलाकि, आँखों पर मेकअप करना आसान भी हो सकता है और मुश्किल भी, अगर आप कई सालों से मेकअप करते आ रहे हैं तो यह आपके लिए आसान हो सकता है लेकिन अगर आप बिगिनर्स हैं और अपने अभी अभी मेकअप करना शुरू किया है, तो यह आपके लिए मुश्किल हो सकता है। आईशैडो आई मेकअप का सबसे ज़रूरी हिस्सा होता है। ऐसा कहा जाता है की अगर आपको सही तरह से आईशैडो लगाना आ गया है तो आप बाकि का आई मेकअप आसानी से कर सकते हैं। बिगिनर्स के लिए आँखों पर आईशैडो लगाना एक मुश्किल काम हो सकता है। अगर आप भी एक बेगिनेर हैं और आपको भी यह मुश्किल लगता है, तो अब आपको परेशान होने की बिलकुल ज़रूरत नहीं है। जी हाँ सही सुना आपने, आज के लेख में हम आपको कुछ सबसे बेस्ट आईशैडो टिप्स और हैक्स के बारे में बताएँगे, आप इन हैक्स और टिप्स को अपनाकर आसानी से आईशैडो लगा पाएंगे।

यह रहे  बेस्ट आईशैडो टिप्स और हैक्स :

आईशैडो लगाने से पहले एक प्राइमर लगाएं

आईशैडो टिप्स और हैक्स

प्राइमर एक ऐसा ब्यूटी प्रोडक्ट है जो अपनी असल स्किन टोन को निखारने में मदद करता है और आपके मेकअप को लंबे समय तक सेट रखने में मदद करता है। हमने अक्सर सुना है कि फेस पर मेकअप करने से पहले प्राइमर का इस्तेमाल करना बहुत ज़रूरी होता है। जिस तरह से प्राइमर का इस्तेमाल फेस मेकअप करने से पहले करना ज़रूरी होता है, उसी तरह आई मेकअप करने से पहले इसका इस्तेमाल करना ज़रूरी होता है। प्राइमर आपके आईशैडो को बेहतर तरीके से दिखाने में मदद करेगा और यह आपकी आँखों पर आईशैडो को लंबे समय तक टिकाए रखने में भी मदद करेगा। आप आँखों पर आईशैडो लगाने से कम से कम 10 मिनट पहले प्राइमर का इस्तेमाल करें।

अपने हिसाब से सही आईशैडो चुने

आईशैडो टिप्स और हैक्स

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, आज के समय में बाजार में आईशैडो दो तरह के आते हैं, पहले  क्रीम की तरह और दूसरा पाउडर की तरह। इसके अलावा, आपको बाजार में मैट फिनिश और मैटेलिक आईशैडो भी मिलेंगे। आँखों पर आईशैडो लगाने से पहले सही आईशैडो को चुनना बहुत ज़रूरी होता है। आप अपने अवसर के हिसाब से सही आईशैडो को चुने, जैसे कि, अगर आपको किसी पार्टी में जाना है तो आप मैटेलिक आईशैडो को चुने और अगर आपको किसी फॉर्मल मीटिंग में जाना है तो आप मैट फिनिश आईशैडो को चुने। इसके अलावा, अगर आप क्रीम आईशैडो को चुनेगे, तो यह आपको मॉइस्ट लुक देगा और अगर आप पाउडर आईशैडो को चुनेगे, तो यह आपको शाइनी फ्री लुक देने में मदद करेगा। इसके अलावा, अगर आपकी ऑयली स्किन है, तो आप क्रीम आईशैडो का चयन न कर के आप पाउडर आईशैडो को चुने लेकिन अगर आपकी ड्राई स्किन है तो आप क्रीम आईशैडो को बेझिझक चुन सकते हैं।

सही ब्रश का इस्तेमाल करें

आईशैडो टिप्स और हैक्स

आईशैडो लगाते समय सही ब्रश का इस्तेमाल करना काफी ज़्यादा ज़रूरी होता है। कई एक्सपर्ट्स आईशैडो लगाने के छोटे ब्रश का इस्तेमाल करने की सलाह देते हैं। जब आप छोटे ब्रश का इस्तेमाल करेंगे, तो यह आपकी आंखों या चेहरे पर पड़ने वाले अतिरिक्त पाउडर के बिना इसे ठीक से लगाने में आपकी मदद करेगा। हलाकि, एक्सपर्ट्स का कहना है कि, ब्रश का  इस्तेमाल करते समय, उसे अपनी आँखों पर ज़्यादा ज़ोर से न दबाएं, अगर आप ऐसा करेंगे तो आपका आईशैडो सही से नहीं लग पायेगा। इसके अलावा, एक्सपर्ट्स, दो तरह के ब्रश का इस्तेमाल करने की सलाह देते हैं, एक ब्रश हल्के रंगों के लिए और दूसरा ब्रश गहरे रंग के लिए।

 

हमने आपको कुछ सबसे बेस्ट आईशैडो टिप्स और हैक्स के बारे में बताया है, अगर आप बेगिनेर है और आप आई मेकअप करना चाहते हैं, तो आप ऊपर लेख में बताई गए टिप्स को अपना कर आसानी से आई मेकअप कर सकते हैं।