जवां और बेदाग स्किन पाने के लिए ट्राई करें इन 4 फलों के छिलकों के आसन टिप्स

चमकदार और ग्लोइंग स्किन के लिए आप फलो के छिलके का इस्तेमाल कर सकते हैं, चलिए जानते हैं फलो के छिलको का इस्तेमाल कर कैसे पाएं ग्लोइंग और बेदाग स्किन.

-Try these 4 fruit peel posture tips to get youthful and unblemished skin- जवां और बेदाग स्किन पाना तो हर महिला का ख्वाब होता है, और कुछ महिलाएं इसके लिए पार्लर और महंगे कॉस्मेटिक प्रोडक्ट का सहारा लेती है. लेकिन कई बार इसके कारण उन्हें एलर्जी जैसी समस्याओं का सामना भी करना पड़ जाता है. तो आज हम आपके लिए लेकर आए है कुछ घरेलु नुस्खें जो आपकी स्किन को जवां और बेदाग बनाने में मदद करेगा. फलों का सेवन करना स्किन के लिए काफी अच्छा तो होता ही है, लेकिन क्या आप जानते हैं फलों के साथ उनके छिलके भी काफी फायदेमंद होता है. फलों के छिलको का इस्तेमाल कर स्किन को स्वस्थ बनाया जा सकता है.

चमकदार और ग्लोइंग स्किन के लिए आप फलो के छिलके का इस्तेमाल कर सकते हैं. चलिए जानते हैं फलो के छिलको का इस्तेमाल कर कैसे पाएं ग्लोइंग और बेदाग स्किन.

सेब छिलके
सेब का छिलका स्किन के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है. स्किन केयर के लिए सेब के छिलके का पाउडर बना लें. इस पाउडर को आप फेस पैक के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं. सेब के छिलके के पाउडर को ओट्स और दही मिलाकर चेहरे पर लगा सकते हैं. इस मिश्रण को चेहरे पर लगाने से चेहरे पर निखार आता है.

संतरे के छिलके
स्किन को हेल्दी बनाए रखने के लिए आप संतरे के छिलके का इस्तेमाल कर सकते हैं. चमकदार स्किन के लिए संतरे के छिलके का इस्तेमाल फेस पैक में कर सकते हैं. सबसे पहले संतरे के छिलके को सूखा लें और इस पाउडर बना लें. इस पाउडर में दही मिलाकर फेस पैक तैयार कर लें. इस मिश्रण को अपने चेहरे पर लगाएं. 15 मिनट बाद अपना चेहरा धो लें.

पपीते के छिलके
पपीते का छिलके स्किन के लिए काफी फायदेमंद होता है. स्किन को हेल्दी बनाएं रखने के लिए पपीते के छिलके का इस्तेमाल किया जा सकता है. ग्लोइंग स्किन के लिए पपीते के छिलके को पीसकर नींबू मिला लें. इस मिश्रण को चेहरे पर लगा लें. इस मिश्रण को चेहरे पर लगा लें. इससे चेहरे पर ग्लो देखने को मिलेगा.

केले के छिलके
केले में मैग्नीशियम और पोटेशियम पाया जाता है जो कि स्किन के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है. ग्लोइंग और बेदाग स्किन के लिए चेहरे पर केला का छिलका लगाएं.-Try these 4 fruit peel posture tips to get youthful and unblemished skin-

दिल्ली में पहले दिन 4319 कर्मचारियों को लगाया गया टीका, 51 में दिखे माइनर साइड इफेक्ट

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर नए कृषि कानूनो के अमल पर रोक के बाद धरना क्यों?: कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर