यह रहे सबसे आसान और परफेक्ट लिपस्टिक लगाने के तरीके !

आज के लेख में हम आपको सबसे आसान और परफेक्ट लिपस्टिक लगाने के तरीके बताएँगे, जिन्हे अपना कर आप आसानी से लिपस्टिक लगा सकती हैं।

लिपस्टिक मेकअप का सबसे इम्पोर्टेन्ट हिस्सा होता है जो आपके पूरे लुक के बहुत ज़रूरी होता है और आपके लुक को बढ़ाता है। लिपस्टिक एक ऐसी चीज़ होती है जो आपके पर्सनल स्टाइल को शो करती है, इसीलिए लिपस्टिक का सही तरीके से लगना बहुत ज़रूरी होता है। हम में कई महिलाओं को अक्सर लिपस्टिक लगाने में काफी मुश्किल होती है, और अगर सच कहा जाये तो इसे लगाना बिलकुल भी आसान नहीं होता है। हम जब भी लिपस्टिक लगाने की कोशिश करते हैं, तो वो होटों से बहार की तरह चली जाती है, फ़ैल जाती है या जल्दी होठों से छूट जाती है। हलाकि, अब आपको परेशान होने की बिलकुल ज़रूरत नहीं है क्यूंकि आज के लेख में हम आपको सबसे आसान और परफेक्ट लिपस्टिक लगाने के तरीके बताएँगे, जिन्हे अपना कर आप आसानी से लिपस्टिक लगा सकती हैं।

यह रहे परफेक्ट लिपस्टिक लगाने के तरीके :

  • सबसे पहले आपको अपने होठों को तैयार करना होगा। यह पहला और सबसे इम्पोर्टेन्ट स्टेप होता है और लिपस्टिक लगाने से इस स्टेप को फॉलो करना बहुत ज़रूरी होता है। अगर आप सूखे और फटे हुए होंठों पर लिपस्टिक लगाएंगे तो आपकी लिपस्टिक परफेक्ट तरीके से दिखाई नहीं देगी। आप होठों को कोमल और स्वस्थ बनाने के लिए एक नरम और नम टूथब्रश लें और उसे होठों पर धीरे धीरे रगड़े। ऐसा करने से आपके होठों की डेड स्किन अच्छी तरह से निकल जाएगी। इसके बाद आप अपने होठों पर लिप बाम लगा लें। लिप बाम आपके होठों को हाइड्रेटेड रखने में मदद करेगा।

लिपस्टिक लगाने के तरीके

  • दूसरा स्टेप है, अपने होठों पर बेस अप्लाई करना। बेस अप्लाई करने के लिए आपको बस एक कंसीलर शेड चुनना है जो आपके होंठ के रंग से मिलता हुआ हो और फिर फ्लैट ब्रश की मदद से आप उस कंसीलर को अपने होठों पर लगा लें। इसके बाद अपने होठों पर थोड़ा सा कॉम्पैक्ट लगा लें। यह आपके लिप कलर को लंबे समय तक टिके रहने में मदद करेगा।

लिपस्टिक लगाने के तरीके

  • इसके बाद आपको लिप लाइनर का इस्तेमाल करना है। अपनी लिपस्टिक को होठों से बाहर निकलने से बचाने के लिए और होंठों के शेप को बेहतर तरीके से दिखाने के लिए करने, एक अच्छे लिप लाइनर का यूज़ करें। लाइनर लगाने से आपकी लिपस्टिक होठों पर खूबसूरत तरीके से निखरेगी। अगर आपके पास लिप लाइनर नहीं हैं, तो आप अपनी ऊँगली को लिप कलर में डालकर, उस उंगली को सीधे अपने होंठों पर लगा सकते हैं।

लिपस्टिक लगाने के तरीके

  • अब आता है सबसे आखिरी और सबसे इम्पोर्टेन्ट पार्ट और वो है लिपस्टिक को होठों पर लगाना। बताए गए सारे स्टेप्स को पूरा कर लेने के बाद, आप अपनी लिपस्टिक चुने, और फिर तो लिप ब्रश की मदद से लिपस्टिक को अपने होंठों पर अच्छी तरह से लगाएं। इसके अलावा, अगर आपके पास लिप ब्रश नहीं है तो आपको परेशान होने की ज़रूरत नहीं है आप अपनी लिपस्टिक डायरेक्टली अपने होठों पर भी लगा सकते हैं। आपको बस अपने होठों के बीच में लिपस्टिक लगाना शुरू करें। इसके बाद, लिपस्टिक को सेंटर से अपने मुँह के कोने तक ले जाएँ। लिपस्टिक की दूसरी परत से भरने के लिए आप अपनी उंगली का यूज़ करें।

लिपस्टिक लगाने के तरीके

हमने आपको परफेक्ट लिपस्टिक लगाने के तरीके के तरीके बताएं हैं, आप इन आसान तरीको को अच्छी तरह से फॉलो कर के बहुत ही आसानी से लिपस्टिक लगा सकती हैं।