सुरेश रैना ने भी लिया धोनी के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास, लिखा- माही के साथ इस यात्रा में शामिल होना चाहता हूं

महेंद्र सिंह धोनी के बाद सुरेश रैना ने भी सोशल मीडिया पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बाद सुरेश रैना ने भी सोशल मीडिया पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है. धोनी और रैना की दोस्ती कितनी गहरी है, दोनों के फैसलों से इस बात का प्रमाण मिलता है. सुरेश रैना ने इंस्टाग्राम पर एक फोटो शेयर की जिसमें उनकी आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स के साथी खिलाड़ी केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी, अंबाती रायडू, कर्ण शर्मा और मोनू सिंह दिख रहे हैं.

रैना ने इस फोटो के कैप्शन में लिखा, ”तुम्हारे साथ खेलना दिलचस्प रहा माही. मैं अपने दिल में गर्व लिए तुम्हारे साथ इस यात्रा में सहभागी बनना चाहता हूं. थैंक्यू इंडिया, जय हिंद.” आपको बता दें कि धौनी और रैना ने क्रिकेट में अपनी पार्टनरशिप से भारत को कई मैच जिताए. मैदान के बाहर भी इनकी दोस्ती काफी गहरी है. एमएस धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल का कोई सीजन बिना सुरेश रैना के नहीं खेला है.

उत्तर प्रदेश के इस क्रिकेटर ने इंटरनेशनल क्रिकेट में खूब नाम कमाया है. साल 2005 में वनडे क्रिकेट में डेब्यू करने वाले बाएं हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना अपने क्रिकेटिंग करियर के दौरान मिडिल ऑर्डर के शानदार खिलाड़ी रहे. इसके अलावा अपनी कामचलाऊ स्पिन गेंदबाजी से भी कई मौकों पर भारत को मुश्किल परिस्थितियों से बाहर निकाला. रैना अपनी जबर्दस्त फील्डिंग के लिए काफी मशहूर रहे. उनकी फील्डिंग इतनी बे​हतर थी कि जॉन्टी रोड्स तारीफ करते नहीं थकते.

सुरेश रैना ने अपने 16 साल के करियर में भारत के लिए 18 टेस्ट, 226 वनडे और 78 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेले. इस बीच उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 7000 से ज्यादा रन बनाए हैं. टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम 768 रन दर्ज हैं. टेस्ट में उनके नाम एक शतक और 7 अर्धशतक दर्ज हैं. वनडे इंटरनेशनल में रैना के नाम 5615 रन दर्ज हैं, जिसमें 5 शतक और 36 अर्धशतक शामिल हैं. रैना का वनडे में बेस्ट स्कोर नाबाद 116 रन रहा. 78 टी-20 में रैना ने कुल 1605 रन बनाए, जिसमें 1 शतक और 5 अर्धशतक शामिल हैं.

Leave a Comment