अफगानिस्तान: एक बार फिर बम धमाकों से दहला काबुल, 9 लोगों की मौत कई घायल

रविवार यानी आज काबुल के पांच अलग-अलग इलाकों में बम विस्फोट हुए, जिसमें कम से कम 9 लोग मारे गए और 20 लोग घायल हो गए.

-Afghanistan: Kabul trembles once again, 9 people dead and many injured- अफगानिस्तान की राजधानी काबुल एक बार फिर से बम धमाकों से दहल उठी. बता दें कि रविवार यानी आज काबुल के पांच अलग-अलग इलाकों में बम विस्फोट हुए. जिसमें कम से कम 9 लोग मारे गए और 20 लोग घायल हो गए. अफगानिस्तान के इंटीरियर मिनिस्टर मसूद अंदाराबी ने इस धामके की पुष्टि करते हुए कहा- काबुल में हुए धमाकों में 9 लोगों की मौत हो गई और 20 अन्य घायल हो गए.

अफगानिस्तान में अमेरिकी एयरबेस पर रॉकेट दागे गए
गौरतलब है कि अफगानिस्तान में हाल के हफ्तों में कई रॉकेट हमले हुए हैं. एक दिन पहले ही अफगानिस्तान के परवान प्रांत के एक प्रमुख अमेरिकी एयरबेस बगराम एयरफील्ड में कई रॉकेट दागे गए थे. हालांकि, इस हमले में कोई नुकसान या किसी के हताहत होने की फिलहाल कोई खबर नहीं है. सिन्हुआ ने एक प्रांतीय प्रवक्ता के हवाले से कहा था, “कलंदर खिल इलाके में लावारिस पड़े ट्रक से सुबह लगभग 5.50 बजे बगराम एयरफील्ड पर पांच राउंड रॉकेट दागे गए. सात रॉकेट नाकाम रहे और अफगान सुरक्षा बलों ने उन्हें निष्क्रिय कर दिया.”

ये भी पढ़ें - दिल्ली में पहले दिन 4319 कर्मचारियों को लगाया गया टीका, 51 में दिखे माइनर साइड इफेक्ट

अफगान राजधानी काबुल से करीब 50 किलोमीटर दूर उत्तर में बगराम एयरफील्ड, पिछले 19 सालों में अफगानिस्तान में अमेरिकी और नाटो सैन्यअड्डे के रूप में संचालित होता रहा है. अभी तक किसी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.

इससे पहले 12 दिसंबर को, काबुल शहर के विभिन्न हिस्सों में 10 रॉकेट दागे जाने के बाद कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए थे. वहीं, 21 नवंबर को, शहर के विभिन्न हिस्सों में कम से कम 23 रॉकेट दागे गए, जिसमें आठ नागरिकों की मौत हो गई थी.-Afghanistan: Kabul trembles once again, 9 people dead and many injured-

Big Boss 14: राखी और अर्शी पर भड़के सलमान खान, विकास-काम्या समेत इन कंटेस्टेंट्स ने सुनाई खरी-खोटी

किसान आंदोलन पर फिर बोली कंगना, ‘कृषि कानून’ के समर्थकों को बताया देशभक्त

ये भी पढ़ें - सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ ने ली कोरोना वैक्सीन की पहली डोज, शेयर किया वीडियो

ये भी पढ़ें - सरकार और किसानों के बीच 9वें दौर की बैठक भी बेनतीजा, नरेंद्र सिंह तोमर ने राहुल गांधी पर किया पलटवार

ये भी पढ़ें - मलेशिया में सरेआम हुई पाकिस्तान की बेइज्जती, विमान जब्त कर यात्रियों को प्लेन से उतारा

Leave a Comment