पश्चिम बंगाल: TMC सांसदों ने की राज्यपाल को हटाने की मांग, राष्ट्रपति कोविंद को भेजी चिट्ठी

तृणमूल कांग्रेस ने राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को चिट्ठी लिखकर राज्यपाल जगदीप धनखड़ को हटाने की मांग की है, इसके साथ ही उन पर कई गंभीर आरोप भी लगाए हैं.

-West Bengal: TMC MPs demand removal of Governor, letter sent to President Kovind- पश्चिम बंगाल में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी और TMC के बीच शुरु हुई राजनीतिक लड़ाई ने अब संवैधानिक रुप ले लिया है. बता दें कि तृणमूल कांग्रेस ने राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को चिट्ठी लिखकर राज्यपाल जगदीप धनखड़ को हटाने की मांग की है. इसके साथ ही उन पर कई गंभीर आरोप भी लगाए हैं.

गौरतलब है कि तृणमूल कांग्रेस के नेता और सांसद सुखेंदु शेखर रे ने राष्ट्रपति को एक ज्ञापन भेजा है. इस ज्ञापन में उन्होंने कहा कि बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ संविधान की रक्षा, संरक्षण में असफल रहे हैं. इसके अलावा वो बार-बार सुप्रीम कोर्ट के आदेश का उल्लंघन भी करते हैं. ऐसे में उनको तत्काल प्रभाव से हटाकर नए राज्यपाल की नियुक्ति की जाए. इस ज्ञापन पर टीएमसी सांसद सुखेंदु, सुदीप बंद्योपाध्याय, सांसद डेरेक ओ’ब्रायन, सांसद कल्याण बनर्जी और सांसद काकोली घोष दस्तीदार के हस्ताक्षर भी हैं.

ये भी पढ़ें - सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर नए कृषि कानूनो के अमल पर रोक के बाद धरना क्यों?: कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर

हाल ही में हुआ था ये मामला
दरअसल बंगाल पुलिस ने कई बीजेपी कार्यकर्ताओं और नेताओं पर हाल ही के दिनों में कार्रवाई की थी. जिस पर राज्यपाल ने कहा कि ममता बनर्जी और पुलिस चीफ ने राज्य में लोकतंत्र की हत्या की है. पुलिस अधिनियम और संवैधानिक प्रावधानों का ऐसा घोर उल्लंघन पुलिस और प्रशासन के राजनीतिक रुख को साबित करता है, जो कानून तौर “राजनीतिक रूप से तटस्थता” के लिए आवश्यक है. जिस पर पलटवार करते हुए सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने कहा था कि आम तौर पर आपको (राज्यपाल) नजरअंदाज कर देता हूं, लेकिन आपने रेखा पार कर ली है. बस! आप और कुछ नहीं बल्कि उनके गुरु की आवाज हैं! आपने उस कार्यालय का अपमान किया है जिस पर आप मौजूद हैं. बिना आधार के आलोचना करना और अपने राजनीतिक आकाओं की सेवा करने के लिए बंगाल का अपमान करना. बंगाल के आतिथ्य का आनंद लेते हुए आप ऐसा कर रहे हैं, आपको शर्म आनी चाहिए.-West Bengal: TMC MPs demand removal of Governor, letter sent to President Kovind-

Health Benefits Of Makhana:जानिए मखाना के अद्भुत फायदे

2 माह की गर्भवती होने पर लड़की को छोड़कर भागा युवक, शादी का झांसा देकर किया रेप

ये भी पढ़ें - कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के समर्थन में सड़क पर उतरे राहुल-प्रियंका, कांग्रेस का देशव्यापी प्रदर्शन

ये भी पढ़ें - अन्नदाता की शहादत से नहीं, ट्रैक्टर रैली से शर्मिंदा हुई मोदी सरकार: राहुल गांधी

ये भी पढ़ें - पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले ओवैसी को लगा झटका, TMC में शामिल हुए प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष

Leave a Comment