किसान आंदोलन के बीच आम आदमी की तरह अचानक दिल्ली के रकाबगंज गुरुद्वारा पहुंचे पीएम मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी आज रविवार की सुबह-सुबह अचानक दिल्ली के रकाबगंज गुरुद्वारे में पहुंच गए, उन्हें अचानक गुरुद्वारा परिसर में देखकर गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी के लोग भी चौंक गए.

-PM Modi suddenly reached Rakabganj Gurudwara in Delhi like a common man in the midst of farmers’ movement-
दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर पिछले 24 दिन से किसान लगातार आंदोलन कर रहे है, इसी बीच पीएम नरेंद्र मोदी आज यानी रविवार की सुबह-सुबह अचानक दिल्ली के रकाबगंज गुरुद्वारे में पहुंच गए. उन्हें अचानक गुरुद्वारा परिसर में देखकर गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी के लोग भी चौंक गए. बता दें कि उनके गुरुद्वारे जाने को लेकर न तो सड़कों पर सिक्योरिटी और न ही बैरेकेडिंग के इंतजाम किए गए थे. आम आदमी की तरह बिना किसी पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के प्रधानमंत्री मोदी ने गुरुद्वारा पहुंचकर सभी को चौंका दिया. उन्होंने इस दौरान सिखों के नौवें गुरु तेगबहादुर जी को नमन करते हुए शांति का संदेश दिया. किसान आंदोलन के बीच प्रधानमंत्री मोदी का अचानक गुरुद्वारा पहुंचने को महत्वपूर्ण घटनाक्रम माना जा रहा है.

सिखों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि गुरु तेगबहादुर ने धर्म और मानवता की रक्षा के लिए अपने प्राणों का बलिदान कर दिया था. उनकी शहादत हर साल शहीदी दिवस के रूप में याद किया जाता है. बीते शनिवार को ही पूरे देश ने उनका शहीदी दिवस मनाया है.

ये भी पढ़ें - सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर नए कृषि कानूनो के अमल पर रोक के बाद धरना क्यों?: कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर


कहीं कोई सुरक्षा व्यवस्था नहीं
पीएम नरेंद्र मोदी के दौरे के दौरान ध्यान रखा गया कि इस दौरान आम आदमी को किसी तरह की दिक्कत न हो. क्योंकि रविवार के दिन गुरुद्वारे में शीश नवाने जाने वालें लोगों की संख्या ज्यादा होती है. इसीलिए कहीं कोई सुरक्षा आदि की वैसी व्यवस्था नहीं हुई, जैसी आमतौर पर होती है.

बता दें कि गुरु तेग बहादुर ने 17वीं शताब्दी के दौरान सिख धर्म का प्रचार किया था. साल 1975 में उन्होंने हंसते-हंसते प्राणों का बलिदान कर दिया था. माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी ने पंजाब के किसानों की ओर से चलाए जा रहे आंदोलन के बीच अचानक गुरुद्वारा पहुंचकर एक संदेश दिया है. हालांकि, भाजपा नेताओं का कहना है कि यह शुद्ध आस्था का मामला है. इसे किसी और नजरिए से नहीं देखा जाना चाहिए.-PM Modi suddenly reached Rakabganj Gurudwara in Delhi like a common man in the midst of farmers’ movement-

अफगानिस्तान: एक बार फिर बम धमाकों से दहला काबुल, 9 लोगों की मौत कई घायल

Big Boss 14: राखी और अर्शी पर भड़के सलमान खान, विकास-काम्या समेत इन कंटेस्टेंट्स ने सुनाई खरी-खोटी

ये भी पढ़ें - कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के समर्थन में सड़क पर उतरे राहुल-प्रियंका, कांग्रेस का देशव्यापी प्रदर्शन

ये भी पढ़ें - अन्नदाता की शहादत से नहीं, ट्रैक्टर रैली से शर्मिंदा हुई मोदी सरकार: राहुल गांधी

ये भी पढ़ें - पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले ओवैसी को लगा झटका, TMC में शामिल हुए प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष

Leave a Comment