विधानसभा चुनाव से पहले ममता बनर्जी को लगा तगड़ा झटका, अब इस पूर्व क्रिकेटर ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा

TMC सरकार को एक के बाद एक लगातार झटके लगते जा रहे है, इसी कड़ी में आज यानी मंगलवार को बंगाल के खेल राज्य मंत्री और पूर्व क्रिकेटर लक्ष्मी रत्न शुक्ल ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.

-Mamta Banerjee got a big shock before assembly elections- पश्चिम बंगाल में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले ममता बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस TMC सरकार को एक के बाद एक लगातार झटके लगते जा रहे है. बता दें कि TMC सरकार से अब एक और मंत्री ने इस्तीफा दे दिया है. गौरतलब है कि एक महीने पहले ही टीएमसी सरकार में परिवहन मंत्री रहे शुभेंदु अधिकारी ने इस्तीफा दे दिया था. जिसके बाद आज यानी मंगलवार को बंगाल के खेल राज्य मंत्री और पूर्व क्रिकेटर लक्ष्मी रत्न शुक्ल ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने हावड़ा के टीएमसी जिला अध्यक्ष पद से भी इस्तीफा दे दिया. हालांकि लक्ष्मी रत्न अभी भी तृणमूल कांग्रेस से ही विधायक हैं. लक्ष्मी रतन शुक्ला टीम इंडिया के लिए तीन वनडे मैच खेल चुके हैं. इसके अलावा आईपीएल में भी कोलकाता, दिल्ली और हैदराबाद के लिए खेल चुके हैं.

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में इसी साल यानी 2021 में विधानसभा चुनाव होना है. इससे पहले शुभेंदु अधिकारी ने ममता सरकार में मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था और बीजेपी में शामिल हो गए थे. इनके अलावा भी टीएमसी के कई विधायक और समर्थक पार्टी का साथ छोड़ चुके हैं.

ये भी पढ़ें - सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर नए कृषि कानूनो के अमल पर रोक के बाद धरना क्यों?: कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर

शुभेंदु अधिकारी के भाई सौमेंदु ने भी थामा बीजेपी का दामन
पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक घमासान जोर पकड़ने लगा है. इसी महीने तृणमूल कांग्रेस को छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए शुभेंदु अधिकारी के भाई और तृणमूल नेता सौमेंदु अधिकारी भी बीजेपी में शामिल हो गए. सौमेंदु के साथ बीस सदस्यीय कोंटाई नगरपालिका में तृणमूल कांग्रेस के 15 पार्षद भी शुक्रवार को बीजेपी में शामिल हो गए.

सौमेंदु पूर्व मेदिनीपुर में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के हालिया राजनीतिक कार्यक्रमों में शामिल नहीं हुए थे. पार्टी के कुछ नेताओं का आरोप है कि पिछले दो महीने से वह अपने भाई के जनसंपर्क कार्यक्रमों में मदद कर रहे थे. उनके एक अन्य भाई एवं तृणमूल सांसद दिव्येंदु अधिकारी ने इस फैसले को ‘‘दुर्भाग्यपूर्ण और अनुचित’’ बताया है.-Mamta Banerjee got a big shock before assembly elections-

Bird Flu: देश में कोरोना के बाद बर्ड फ्लू का कहर, इन 5 राज्यों में अलर्ट जारी

दुबई से लौटे अरबाज-सोहेल और निर्वाण खान, FIR के बाद होटल में हुए क्वारंटाइन

ये भी पढ़ें - कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के समर्थन में सड़क पर उतरे राहुल-प्रियंका, कांग्रेस का देशव्यापी प्रदर्शन

ये भी पढ़ें - अन्नदाता की शहादत से नहीं, ट्रैक्टर रैली से शर्मिंदा हुई मोदी सरकार: राहुल गांधी

ये भी पढ़ें - पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले ओवैसी को लगा झटका, TMC में शामिल हुए प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष

Leave a Comment