बेदाग और चमकदार स्किन के लिए मलाइका से लेकर करीना तक करते है इन घरेलु तरीको का इस्तेमाल

बॉलीवुड एक्ट्रेस भी अपनी स्किन का ध्यान रखने के लिए घरेलू तरीके का इस्तेमाल करती हैं, तो चलिए आज आपको बताते हैं कुछ ब्यूटी टिप्स के बारें में जिसका इस्तेमाल कर आप अपनी स्किन को चमकदार बना सकते हैं.

-From Malaika to Kareena, use these home remedies for smooth and shiny skin- बेदाग, ग्लोइंग और जवां स्किन हर महिला की चाहत होती है. कुछ महिलाएं महंगे ब्युटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती है, तो कुछ पार्लर का सराहा लेती है. वहीं कुछ महिलाएं ग्लोइंग और चमकदार स्किन के लिए अपनी पसंदीदा एक्ट्रेस के ब्यूटी टिप्स को फॉलो करती हैं. जिससे उनकी स्किन भी एक्ट्रेस की तरह चमकदार बनी रहे. ग्लोइंग और बेदाग स्किन के लिए महंगा ब्यूटी ट्रीटमेंट नहीं बल्कि एक परफेक्ट ब्यूटी सीक्रेट की जरुरत होती है.

बॉलीवुड एक्ट्रेस भी अपनी स्किन का ध्यान रखने के लिए घरेलू तरीके का इस्तेमाल करती हैं. तो चलिए आज आपको बताते हैं कुछ ब्यूटी टिप्स के बारें में जिसका इस्तेमाल कर आप अपनी स्किन को चमकदार बना सकते हैं.

ये भी पढ़ें - जवां और बेदाग स्किन पाने के लिए ट्राई करें इन 4 फलों के छिलकों के आसन टिप्स

क्ले फेस मास्क
बॉलीवुड एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा, सोनम कपूर, करीना कपूर खान और यामी गौतम समेत बी टाउन की टॉप एक्ट्रेस अपने चेहरे पर क्ले मास्क का इस्तेमाल करती हैं. स्किन केयर त्वचा के अनुसार किया जाना चाहिए. क्ले फेस पैक को हफ्ते में एक बार जरुर लगाना चाहिए. क्ले फेस पैक त्वचा की सभी परेशानियों को दूर करते है. ग्लोइंग स्किन के लिए आप भी हफ्ते में एक बार क्ले मास्क का यूज कर सकते हैं.

कई तरह के होते है क्ले फेस मास्क
क्ले फेस मास्क की तरह के होते है. ये फेस मास्क डिफरेंट डिफरेंट मिट्टी से बने होते हैं. फेस मास्क में कई तरह के मिनरल पाए जाते है जिससे स्किन के एक्सफोलिएट करके स्किन की डीप क्लीनिंग करता है. चलिए जानते हैं क्ले मास्क के टाइप, फ्रेंच ग्रीन क्ले मास्क, आस्ट्रेलियन ब्लैक क्ले मास्क, रेज क्ले.

क्ले मास्क लगाने के फायदे
क्ले मास्क स्किन टाइप के अनुसार लेना चाहिए. ऑयली स्किन, ड्राई स्किन और नॉरमल स्किन के अनुसार चेहरे पर क्ले मास्क लगाना चाहिए. अगर आपके चेहरे पर पिंपल और ब्लैकहेड्स की परेशानी है तो आप क्ले मास्क का इस्तेमाल कर सकती हैं. वहीं लटकी हुई स्किन के लिए भी क्ले मास्क बहुत ही फायदेमंद होता है.

बॉलीवुड एक्ट्रेस की ग्लोइंग स्किन का राज
एक्ट्रेस की ग्लोइंग स्किन का राज महंगा ब्यूटी प्रोडक्ट नहीं बल्कि वहह अपनी स्किन के अनुसार उन चीजों के साथ अपने दिन की शुरुआत करती है जिससे उनकी स्किन जवां बनी रहे. एक्ट्रेस शरीर का मेटाबॉलिजम ठीक रखने के लिए हेल्दी डाइट लेती हैं.

दिन की शुरुआत इन चीजों से करें
ग्लोइंग और जवां स्किन के लिए शरीर का मेटाबॉलिजम को मेंटेन बनाए रखने के लिए चाय और कॉफी का इस्तेमाल करती हैं. मेटबॉलिजम बनाए रखने के लिए ग्रीन टी और ब्लैक टी का इस्तेमाल करती हैं. दिन की शुरुआत नींब पानी या फिर मेथी के दाने के पानी का इस्तेमाल करना चाहिए. चीनी का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. चीनी का ज्यादा इस्तेमाल करने से चेहरे पर फाइन लाइन, सूजन और दाने हो जाते है. सुंदर और ग्लोइंग स्किन के लिए आपको अपनी डाइट से मीठा कम करना होगा.

सलाद
ग्लोइंग और चमकदार स्किन के लिए अपनी डाइट में सलाद का सेवन करना चाहिए. एक्ट्रेस ज्यादा से ज्यादा सलाद का सेवन करती है. सलाद में आप मौसमी फल, सब्जियां और ड्राई फ्रूट्स को शामिल कर सकते है. ग्लोइंग और जवां स्किन के लिए अपनी डाइट में सलाद का सेवन लें.-From Malaika to Kareena, use these home remedies for smooth and shiny skin-

इस खास अंदाज में कंगना रनौत ने दी साल 2021 के पहले त्योहार ‘लोहड़ी’ की शुभकामनाएं

अन्नदाता की शहादत से नहीं, ट्रैक्टर रैली से शर्मिंदा हुई मोदी सरकार: राहुल गांधी

ये भी पढ़ें - आलसी लड़कियों के लिए 10 मिनट में तैयार होने के आसान मेकअप टिप्स

ये भी पढ़ें - हर उम्र की महिलाएं कर सकती हैं इस बेसिक स्किन केयर रूटीन को फॉलो !

ये भी पढ़ें - इन नेचुरल इंग्रीडिएंट्स का इस्तेमाल कर के बनाए होममेड हेयर स्पा क्रीम !

Leave a Comment