Anti Hair Fall Shampoo :- इन Anti hair fall shampoo के इस्तेमाल से अपने बालों का टूटना कम कर सकेंगे

बाज़ार में पाए जाने वाले यह शैंपू ना सिर्फ बालों का टूटना कम करेंगे बल्कि उन्हें सॉफ्ट एंड हैल्थी भी बनाएंगे

सुंदर, शाइनी और घने बाल हर किसी के लिए एक आकर्षण का केंद्र होते है। लेकिन धूल, प्रदूषण और हार्मफुल केमिकल्स से बने शैंपू के इस्तेमाल से हमारे बाल रूखे और बेजान हो जाते है जिसकी वजह से वह झड़ने लगते हैं। अक्सर हमें ये भी नहीं पता चलता है कि हमारे बालों के लिए कौन सा hair प्रोडक्ट सही है कौन सा नहीं, और गलत शैंपू के इस्तेमाल का नतीजा निकलता है हमारे झड़ते बाल। बालों का झड़ना रोकने के लिए ज़रूरी है सही एंटी हेयर फॉल शैंपू को पहचान कर उसे इस्तेमाल करना।

इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे इसे है नेचुरल एंटी हेयर फॉल शैंपू के बारे में ।

ये भी पढ़ें - जवां और बेदाग स्किन पाने के लिए ट्राई करें इन 4 फलों के छिलकों के आसन टिप्स

 

  • Himalaya Anti Hair Fall Shampoohimalaya anti haifall shampoo for control hairfall

हिमालय का एंटी हेयर फॉल शैंपू आपके बालों में गहराई तक जाकर बालों का झड़ना रोकता है और उन्हें पोषण देता है। यह बालों को रूखा होने से बचाता है साथ ही आपके दो मुहे बालों को समस्या भी दूर करता है। इसमें मौजूद ब्यूटिया फ्रोंडोसा और भृंगराज जैसी जड़ी-बूटियां बालों को स्वस्थ और मजबूत बनाते हैं। यह आपके बालों को घना और लम्बा बनाता है।

 

  • Khadi Herbal Amla & Bhringraj Shampookhadi herbal shampoo to prevent hair fall and make them strong

खादी एक प्राकृतिक और भारत का एक जाना माना ब्रांड है। यह अपने नेचुरल और हर्बल प्रोडक्ट्स की वजह से काफी मशहूर है। इसमें पाए जाने वाले शिकाकाई, रीठा, आमला और हिना जैसी प्राकृतिक चीज़े आपके बालों को मजबूत बनाते है बल्कि उनका झड़ना रोक कर उन्हे मजबूत और घना बनाते है। यह पूरी तरह से नेचुरल है और आपके बालों की हैल्थ के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है।

 

  • Pantene Advanced Hair fall Controlpantene anti hairfall shampoo for hair fall control

पैंटीन के Advanced Hair fall Control शैंपू के बारे में आप सभी ने सुना होगा अक्सर टीवी पर इसका ब्रेक भी देखा होगा। शैंपू के बारे में कहा जाता है कि इसमें फरमेंटेड राइस वाटर और प्रो विटामिन बी5 है जो आपके बालों के जड़ों तक पहुंच कर उनका का झड़ना कम करता है और उन्हें मजबूत और सिल्की बनाता है। यह दो मुंहे बालों को कम कर के उन्हे हैल्थी और सॉफ्ट बनाता है।

 

  • Biotique Bio Kelp Protein Shampoobiotic anti hair fall shampoo to stop hair fall and make them strong

बायोटिक का Biotique Bio Kelp Protein Shampoo एक प्राकृतिक शैंपू है जो बालों के लिए बहुत फायदेमंद है। इसके अंदर पाए जाने वाले प्रोटीन, रीठा, पेपरमिंट ऑयल, भृंगराज जैसे नेचुरल तत्व आपके बालों को जड़ों तक पहुंच कर उन्हे पोषण देते हैं। इसकी जड़ी बूटियां आपके स्कैल्प को ठीक कर आपके बालों की ग्रोथ को बढ़ाती है, साथ ही बालों का रूखापन दूर कर उन्हे सॉफ्ट एंड शाइनी बनाता है।

 

  • L’Oréal Paris Fall Repair 3x Anti Hair Fall Shampooloreal anti hair fall shampoo for stop hair fall

L’Oréal Paris Fall Repair 3x Anti Hair Fall Shampoo जब से भारत में आया है लोगों ने इसे काफी पसंद किया है। इस शैंपू में मौजूद अर्गीनाइन अमीनो एसिड आपके बालों का रूखापन, दो मुहें बाल, बालों का टूटना, कमजोर बाल, स्कैल्प का रूखापन जैसी पांच समस्याओं को ठीक करता है। इस शैंपू सिर्फ कैमिकल्स से बना है इसमें कोई भी आयुर्वेदिक गुण नहीं है फिर भी यह हेयरफॉल को रोकने में काफी फायदेमंद साबित होता है।

 

  • Mamaearth Onion Shampoo for Hair Growth & Hair Fall Control mama earth onion shampoo for hair fall control

Mama Earth के प्रोडक्ट्स भारत में बहुत फेमस हो रहे हैं। यह आपको आसानी से किसी भी दुकान या फिर ऑनलाइन आराम से मिल जाएंगे। इसकी खासियत यह है कि यह पुरी तरह से कैमिकल फ्री होते हैं। ऐसा ही Mama Earth का है Onion Shampoo. इस शैंपू में मौजूद onion oil यानी की प्याज का तेल बालों के लिए काफी फायदेमंद होता है। प्याज में मौजूद सल्फर, पोटैशियम और एंटीऑक्सिडेंट्स बालों को टूटना रोक उन्हे मुलायम और मजबूत बनाते हैं।

 

यह थे कुछ ऐसे anti – hair fall shampoo जिनके इस्तेमाल से आप अपने बालों का झड़ना रोक सकते हैं। अगर इनके इस्तेमाल से भी आपके बाल लगातार टूट रहे है तो यह एलर्जी या फिर किसी बीमारी ये लक्षण भी हो सकते हैं। आप अपने डॉक्टर से मिल कर उनकी सलाह ज़रूर लें।

ये भी पढ़ें - आलसी लड़कियों के लिए 10 मिनट में तैयार होने के आसान मेकअप टिप्स

ये भी पढ़ें - हर उम्र की महिलाएं कर सकती हैं इस बेसिक स्किन केयर रूटीन को फॉलो !

ये भी पढ़ें - बेदाग और चमकदार स्किन के लिए मलाइका से लेकर करीना तक करते है इन घरेलु तरीको का इस्तेमाल

Leave a Comment