वॉट्सऐप पर भेजें 100MB से ज्यादा के फाइल्स, ये है तरीका

अगर आप वॉट्सऐप के जरिए ही 100MB से ज्यादा बड़ी फाइल भेजना चाहते हैं. तो हम यहां बताने जा रहे हैं कि आपको क्या करना होगा.

Telegram ने कुछ समय पहले ही एक नया अपडेट रिलीज किया था, जिससे 2GB तक के फाइल्स सेंड किए जा सकते हैं. वहीं, वॉट्सऐप केवल आपको 100MB तक के ही फाइल्स शेयर करने की इजाजत देता है. ऐसे में अगर आप एक बड़ी फाइल या वीडियो भेजना चाहते हैं तो आपको Dropbox या WeTransfer पर डिपेंड रहना होगा. पहले टेलीग्राम में 1.5GB तक के फाइल्स के लिए सपोर्ट दिया जाता था. लेकिन अगर आप टेलीग्राम यूजर नहीं हैं और ऐप डाउनलोड भी नहीं करना चाहते और वॉट्सऐप के जरिए ही 100MB से ज्यादा फाइल भेजना चाहते हैं. तो हम यहां बताने जा रहे हैं कि आपको क्या करना होगा.

ऐसे मामले के लिए गूगल ड्राइव जैसे क्लाउड स्टोरेज सॉल्यूशन मौजूद हैं. ये आपको फ्री में 50GB तक के फाइल्स अपलोड करने की इजाजत देते हैं. साथ ही गूगल आपको 130 रुपये प्रति महीने की दर से 100GB स्पेस भी मुहैया कराता है.

ये भी पढ़ें - TIKTOK के बाद क्या अब PUB G हुआ बैन? क्या होगा इसका असर?

यानी आप मैसेजिंग ऐप के जरिए बड़े फाइल्स सेंड करने के लिए गूगल ड्राइव की मदद ले सकते हैं. मौजूदा वक्त में वॉट्सऐप आपको 100MB के रेगुलर फाइल्स और 16MB तक के वीडियो फाइल्स भेजने की इजाजत देता है. यहां आपकी मदद गूगल ड्राइव करेगा. आइए जानते हैं स्टेप्स.

वॉट्सऐप के जरिए 100MB से ज्यादा के फाइल्स ऐसे भेजें:

– गूगल ड्राइव ओपन करें और स्क्रीन के बॉटम राइट कॉर्नर में मौजूद ‘+’ आइकन पर टैप करें.

– इसके बाद अपलोड फाइल में टैप करें और इसे सेलेक्ट करें. जैसे ही फाइल अपलोड हो जाएगी, वो आपको ऐप के टॉप में दिखाई देने लगेगी.

– इसके बाद आपको तीन डॉट वाले बटन पर टैप करना है और ‘कॉपी द लिंक’ को सेलेक्ट करना है. ऐसा करने से ये फाइल आपके स्मार्टफोन के क्लिपबोर्ड में कॉपी हो जाएगा.

– इसके बाद वॉट्सऐप ओपन करें, लिंक को पेस्ट करें और शेयर बटन को प्रेस करें.

ये भी पढ़ें - आपके लिए कैसा है Samsung Galaxy M31? देखें रिव्यू

ये भी पढ़ें - खरीदना चाहते हैं 15,000 रुपये में मिलने वाले बेस्ट स्मार्टफोन्स? यहां देखें लिस्ट

ये भी पढ़ें - कमज़ोर नेत्र वालो के लिए Google का लुकआउट ऐप. अब कमज़ोर नेत्र वालो को होगी आसानी

Leave a Comment